दूसरे का WhatsApp कैसे देखे बिना फोन लिए 2024 | Kisi ka bhi whatsapp chat kaise dekhe Bina mobile liye

A to Z Technology

 दूसरे का WhatsApp कैसे देखे बिना फोन लिए 2024 | Kisi ka bhi whatsapp chat kaise dekhe Bina mobile liye

तो दोस्तों स्वागत है आज के हमारे एक और नए ब्लॉग पोस्ट में आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप किसी का भी व्हाट्सएप चैट देख सकते हैं।
अगर आप किसी का भी व्हाट्सएप चैट अपने मोबाइल फोन में देखना चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को पुरी तरह से ध्यान पूर्वक पड़े इसके बाद आप किसी का भी व्हाट्सएप चैट अपने मोबाइल फोन में वन क्लिक में देख सकते हैं।
kisi ka bhi whatsapp chat kaise dekhe bina mobile liye.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Disclaimer
दोस्तों मैं आप सभी को पहले ही बता देना चाहता हूं कि यह ब्लॉग पोस्ट सिर्फ एजुकेशनल परपज के लिए लिखा गया है राखी कोई गलत एक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए अगर आप इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के बाद कोई गलत एक्टिविटी करते हैं तो इसका जिम्मेवार आप खुद होंगे ना कि हमारा यह पेज

Whatsapp मैसेज कैसे देखे बिना mobile लिए

whatsapp chat dekhne wala App

तो दोस्तों मैं आपको बताते चलो कि अगर आप किसी का भी व्हाट्सएप चैट देखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले यह वाले एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा तो मैं आपको बता दूं कि व्हाट्सएप चैट देखने के लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सएप वेब एप्लीकेशन को प्ले स्टोर या आप एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download whatsapp web application in 2024

तो दोस्तों अगर आप भी इस व्हाट्सएप में एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको यहां नीचे एक डाउनलोड का बटन दिख रहा होगा तो बस आपको इस डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को कुछ ही सेकंड में डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आपका कोई दोस्त या गर्लफ्रेंड है और अगर आपको संदेह है कि वह हमसे कोई तरह की चालबाजी कर रहे हैं। तो ऐसे में आप उनका व्हाट्सएप देखना चाहते हैं आप चाहते हैं कि बिना मोबाइल लिए gf ka whatsapp message kaise padhe या कैसे देखें।

जब आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो कुछ इस तरह का एप्लीकेशन का इंटरफेस देखने को मिल जाएगा बस अब आपको इस एप्लीकेशन को एक तरफ आपको अनइनस्टॉल और एक तरफ ओपन का ऑप्शन आ रहा होगा तो आपको सिंपली दूसरी तरफ ओपन का ऑप्शन आ रहा है उसे पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को खोल लेना है।

Step 1: Download ऐप

जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को खोलते हैं तो आपके यहां पर बहुत सारे ऑप्शंस देखने को मिल जाते हैं तो आपको सबसे ऊपर में एक स्कैन क्यूआर कोड का एक ऑप्शन आ रहा होगा तो बस आपको उसे कर कोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके व्हाट्सएप वेब पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करोगे आपके सामने एक व्हाट्सएप का क्यूआर कोड आ जाएगा।

जब आपके सामने वह कर कोड आता है तो आपके यहां पर जेसीबी व्यक्ति का व्हाट्सएप का चैट देखना है उसे व्यक्ति के मोबाइल फोन से आपको इस कर कोड को एक बार स्कैन करना होगा।

step 2 QR code निकाले अपने फोन में

क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए आपको जिस व्यक्ति का व्हाट्सएप का चैट देखना है उसे व्यक्ति का मोबाइल आपके पास होना चाहिए एक वन टाइम के लिए इसके बाद आपको क्या करना है उसके व्हाट्सएप को ओपन करना है और आपको तीन बिंदु पर क्लिक करके लिंक ए डिवाइस पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप लिंक ए डिवाइस पर क्लिक करोगे आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन आ जाएगा जैसा कि आप नीचे पिक्चर में देखने को मिल रहा होगा बस इसके बाद आपको ओके करके आपको स्कैन करने का एक ऑप्शंस आ जाएंगे तो बस आपको जो आपको वह कर कोड एप्लीकेशन में दिख रहा है उसे कर कोड को जिसका भी व्हाट्सएप को चैट देखना है उसके मोबाइल फोन से उसको स्कैन कर लेना है।

जब आप उसे व्यक्ति का मोबाइल से अपने कर कोड को स्कैन करोगे तो इसके बाद से अब वह व्यक्ति किसी के साथ भी व्हाट्सएप चैट करेगा तो आप उसके चैट को अपने मोबाइल फोन में देख पाओगे।



क्या कोई दूसरे फोन से व्हाट्सएप मैसेज पढ़ सकता है?

आप किसी के व्हाट्सएप मैसेज अपने सही इरादे से देखना चाहते हैं तो आप देख सकते हैं इसके लिए आपको उसका फोन 2 मिनट के लिए लेना होगा और ऊपर बताई गई विधि से क्यूआर कोड स्कैन करके उसका व्हाट्सएप अपने फोन में भी देख सकते हैं। या आप दूसरा तरीका जिसस उसका व्हाट्सएप आपके फोन में चल जाएगा इसके लिए उस व्यक्ति से बात करें और अपने फोन में ही उसका व्हाट्सएप लॉगइन कर ले।

कौन किसको कर रहा है व्हाट्सएप मैसेज ऐसे लगाएं पता अप्प?

इस ब्लॉग पोस्ट में जो ऐप बताया गया है, उससे आप आसानी से एक बार स्कैन करने के बाद यह पता कर सकते हैं कि कौन किसको इस व्हाट्सएप पर मैसेज कर रहे हैं और किस तरीके का मैसेज कर रहा है सब कुछ आप लाइव देख सकते हैं। और इसके अलावा कौन किस को मैसेज कर रहा है यह देखने के लिए आप और भी बहुत सारे व्हाट्सएप वेब स्कैनर एप डाउनलोड कर सकते हैं।
तो दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह ब्लाग को पढ़ने के बाद आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा अगर आपको इस ब्लॉग को देखने के बाद कुछ नया सीखने को मिला है तो इस ब्लॉग पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों में शेयर जरूर से करें
Share This Article
Leave a comment